Thursday, January 21, 2010

हमारी ५५ साला फोटू और ये जले हुए कमेंट्स ..

सर्वत भाई के मेरे गीत पर किये गए  कमेंट्स  !
" दुबारा आ गया हूँ, वसंत पंचमी की मुबारकबाद देने-एक दिन बाद. हम भारतीय विलम्ब से काम करने में माहिर हैं.
एक जरूरी बात कहनी थी, बुरा न मानियेगा.....



क्या किसी साउथ इंडियन फिल्म में खलनायक की भूमिका मिल गयी है? नई फोटो से ऐसा ही लगा. अगर मिल गयी है शुभकामना-बधाई और अगर ऐसा नहीं है तो फिर... काहे को डराते हो भाई ..... ??

कल शाम मेरे एक गैर साहित्यिक मित्र मेरे ब्लॉग की छानबीन कर रहे थे. कमेन्ट बॉक्स में आपका चित्र देखते ही बोले, "अबे, तू अब बहुत बहुत आगे निकल गया. इसे जानता है? मैं जानता हूँ, ये साउथ इंडियन फिल्मों में विलेन के रोल करता है. आज मालूम पड़ा, इसका नाम सतीश सक्सेना है"



हा  हा  हा  ......आपके  प्यार का बहुत बहुत आभारी हूँ सर्वत भाई ....बदल देता हूँ यार  अपने  पसंद का फोटो ...और फिर वही  पुराने बुड्ढे  का फोटो लगा रहा हूँ ....मैं सोच रहा था बड़ी तारीफ़ होगी हमारी ५५ साला जवानी की ...मगर आपने बीच में कूद कर सारी हसीन आशाओं पर पानी  उड़ेल दिया दिया  ! 
दोस्त हो तो आप जैसा ...

दुबारा वही पुराना फोटू लगा रहा हूँ  !


जलते हो  !!!  




9 comments:

  1. अरे आप तो हीरो लग रहे है, २१ साल के

    ReplyDelete
  2. देखा राज भाई ने क्या कहा- "२१ साल का हीरो", सच तो ये है कि प्रार्थी इस फोटो, इस मुस्कुराहट, इस अंदाज़ पर फ़िदा है. इस के अलावा दूसरा फोटो नहीं चलने का. जो फोटो लगाई थी, बुढ़ापे की शिनाख्त लग रही थी. हम भला उस जवान-जहान चेहरे की जगह दूसरे किसी ' साउथ इंडियन' विलेन का चेहरा काहे को बर्दाश्त करें!
    वैसे हुज़ूर, हम भी उड़ती चिड़िया के पर गिनने में माहिर हैं. ये तो पूरे परिवार का दबाव पड़ा था जनाब पर कि ये फोटो अब तो बदल दो. देखते नहीं, अब तो दूर-दराज़ के लोग भी एतराज़ करने लगे.
    यार, कुछ चेहरे रब ने मुस्कुराने के लिए ही बनाए हैं, अब उस चेहरे से कोई डराने का काम लेगा तो रब रूठ जाएगा.
    आइन्दा ऐसा नहीं करने का-क्या!!!

    ReplyDelete
  3. hahahaha shukr hai sarwat ji ka
    ki aapka darwana photo hata aur aap ka hansta hua chehra dikha
    bahut dino ke baad aapki wapisi dekh kar bahut achcha laga
    ab aas paas hi rahe

    ReplyDelete
  4. पुराने फोटो में आप वाकई बहुत बढ़िया लग रहे हैं.. एकदम हीरो के माफिक...

    ReplyDelete
  5. :) पुराना फ़ोटो ही अच्छा है

    ReplyDelete
  6. मैं शुक्रिया अदा करने की खातिर दुबारा आया आ गया. जिस मामले की समीक्षा आपने की और उसे शर्मनाक बताया वो ठीक तो लगा लेकिन हास्यास्पद नहीं कहा, इस पर मुझे आपसे जंग लड़नी है.
    दूसरा मामला यह है कि उस फोटो जो साउथ इंडियन विलेन होने का आभास करा रही थी, अब कहाँ है. अगर अलबम में लगा रखी है तो यह अंदेशा है कि मेहमानों के आने पर शायद कभी उसकी अलबम की प्रदर्शनी हो और अगर मेहमानों के साथ कोई बच्चा हुआ तो क्या होगा?
    मुझे अफ़सोस है कि वो फोटो, जो आपने हजामत के तुरंत बाद, बहुत करीने से, साइड एंगल पोज़ से क्लिक कराई थी, मेरी समीक्षा (आलोचना नहीं) की भेंट चढ़ गयी. दुखी नहीं होने का-क्या!! लाईट ले यार!!!

    ReplyDelete
  7. क्यों जला रहे हो यार !यह तो वाकई वाट लग गयी ,यकीन करें सर्वत भाई, जो फोटो वाकई मुझे बहुत अच्छी लगी वह आपके कमेंट्स के बाद परिवार में किसी को पसंद नहीं आया

    ReplyDelete
  8. हमारी फ़ोटू भी आप जैसी लगती है।और हां पुरानी वाली को देख कर जलन तो हो ही रही है।

    ReplyDelete

एक निवेदन !
आपके दिए गए कमेंट्स बेहद महत्वपूर्ण हो सकते हैं, कई बार पोस्ट से बेहतर जागरूक पाठकों के कमेंट्स लगते हैं,प्रतिक्रिया देते समय कृपया ध्यान रखें कि जो आप लिख रहे हैं, उसमें बेहद शक्ति होती है,लोग अपनी अपनी श्रद्धा अनुसार पढेंगे, और तदनुसार आचरण भी कर सकते हैं , अतः आवश्यकता है कि आप नाज़ुक विषयों पर, प्रतिक्रिया देते समय, लेखन को पढ़ अवश्य लें और आपकी प्रतिक्रिया समाज व देश के लिए ईमानदार हो, यही आशा है !